खास दोस्त के लिए शायरी-2023

हर व्यक्ति अपना सुख-दुख तथा हर तरह की बात जिससे बांट सके वह दोस्त है। जीवन में लोगों के अनेक दोस्त बनते हैं, बचपन के दोस्त, स्कूल, कॉलेज के दोस्त, व्यवसायिक दोस्त, मतलब के दोस्त आदि। इन में से कुछ वक्त गुज़रने के साथ पीछे छूट जाते हैं, और कुछ जीवन भर आपके हर अच्छे-बुरे परिस्थिति में आपके साथ रहते हैं। अपनी परेशानी की बात अपने दोस्तों को बताने से निश्चय ही मन का भार कम होता है तथा मित्रता व्यक्ति को सकारात्मक उर्जा से भर देती है। दोस्तों आज हम दोस्त के लिए शायरी लाये है जिन्हें आप कॉपी करके करीबी दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हो |

Friendship month 2023 

फ्रेंडशिप डे-2023 में 30 जुलाई को यूएसए में और रविवार, 7 अगस्त, 2022 को भारत और कुछ अन्य देशों में मनाया जाएगा।

 सबसे बेस्ट दोस्ती शायरी

“शुक्रिया ए दोस्त मेरी जिंदगी में आने के लिए, हर लम्हों को इतना खूबसूरत बनाने के लिए, तू है तो हर खुशी पर मेरा नाम लिख गया है, शुक्रिया मुझे इतना खुश नसीब बनाने के लिए।”

“जब पता लगता है कि हम दोस्तों की दोस्ती से कोई जलता है, फिर तब तक शकुन नहीं आता, जब तक हम अपनी हरकतों से उसे थोड़ा और ना जला लें।”

“महक दोस्ती की इश्क से कम नहीं होती, इश्क में धोखा मिले तो जिंदगी खत्म नहीं होती, अगर साथ हो जिंदगी में सच्चे और अच्छे दोस्तों का, तो फिर जिंदगी किसी जन्नत से कम नहीं होती।”

“जिंदगी रही तो दोस्ती निभाएंगे, दिल की बात तुम्हें ही बताएंगे, साथ रहेंगे हर सुख दुख में, लेकिन अगर कभी भूले हमें, तो कान के नीचे दो लगाएंगे।”

सबसे बेस्ट दोस्ती शायरी

“Dosti में दोस्त, दोस्त का खुदा होता है, महसूस तो तब होता है जब वह जुदा होता है।”

“दोस्त वह नहीं जो मिट जाए, रास्तों की तरह कट जाए, दोस्तों वह प्यारा एहसास है, जिसमें सब कुछ पल भर में ही सिमट जाए। दोस्ती शायरी”

“एक दोस्त ने दोस्त से पूछा, दोस्त का मतलब क्या होता है, दोस्त ने मुस्कुराकर जवाब दिया, पागल एक दोस्त ही तो है, जिसका कोई मतलब नहीं होता और जहां मतलब वहां कोई दोस्त नहीं होता।”

“अच्छा वक्त से ज्यादा अच्छा दोस्त अजीज रखो क्योंकि एक अच्छा दोस्त बुरे वक्त को भी अच्छा बना देता है।”

“वक्त की यारी तो हर कोई कर लेता है दोस्त, मजा तो तब है, जब वक्त बदल जाए पर यार ना बदले।”

“छोटी सी बात पर नाराज मत होना, भूल हो जाए तो माफ कर देना, नाराज तब होना जब रिश्ता तोड़ देंगे, क्योंकि ऐसा तब होगा जब हम दुनिया छोड़ देंगे।”

“मुझे यह नहीं पता मैं एक बेहतरीन दोस्त हूं या नहीं, लेकिन ये मुझे पूरा यकीन है जो मेरा दोस्त है, वह सब बेहतरीन है।”

“हमसे दोस्ती निभाते रहना, हर मोड़ पर आजमाते रहना, लेकिन दूर कभी मत जाना, चाहे सारी उम्र भर सताते रहना।

जिगरी दोस्त शायरी

“तुम जो कहती हो कि छोड़ दो, अपने आवारा दोस्त को, क्या तुम मेरे जनाजा उठा सकती हो?”

दोस्तों से ही दोस्ती की शान होती है, हो दोस्त तो महफिल भी अनजान होती है, दोस्ती से ही जहाँ है कायम यारो, दोस्ती ही रिश्तों की पहचान होती है।

दोस्ती का रिश्ता भी कितना अजीब होता है। मिल जाये तो बातें लंबी और बिछड जायें तो यादें लंबी ।

ज़िन्दगी में मोहब्बत कि जुदाई होती हे, कभी कभी प्यार में बेवफाई होती हे हमारी तरफ हाथ बढ़ा कर तो देखो, दोस्ती में कितनी सच्चाई होती हे।

दोस्ती का शुक्रिया कुछ इस तरह करु आप भूल भी जाओ तो मैं हर पल याद करू! खुदा ने बस इतना ही सिखाया हैं मुझे की खुद से पहले आपके लिए दुआ करु!!

एक हसीन पल की जरूरत है हमें, बीते हुए कल की जरूरत है हमें, सारा जहाँ रूठ गया हमसे.. जो कभी ना रूठे ऐसे दोस्त की जरूरत है हमें.

मंजिलों से अपनी दूर ना जाना रास्ते की परेशानियों से टूट ना जाना.. जब भी जरूरत हो जिन्दगी में किसी अपने की..हम अपने हैं ये भूल ना जाना

मिल जाते है कितनो को ख़ुशी, मिट जाते हैं कितनो के गम, मैसेज इसलिये भेजते है हम, ताकि न मिलने से भी अपनी दोस्ती न हो कभी कम।

सच्ची दोस्ती शायरी | खास दोस्त के लिए शायरी दो लाइन

अभी तक तो बहुत सारे दोस्त हुए है मेरे लेकिन जब भी दोस्ती का नाम सुनता हूँ मुझे बस तेरा ही याद आता है।

में बहुत खुशनसीब हूं जो तेरे जैसा दोस्त मेरे ज़िन्दगी में आया, कोई भी दर्द हो ज़िन्दगी में तुझे हमेशा मेरे पास में पाया।

यारों की यारी खिचड़ी-सी है , स्वाद बेशक ना लगे मगर भूख मिटा देती है।

वो याद ना करे तो तुम याद करलो , दोस्ती है !!! हिसाब थोड़ी।

दोस्ती भी कमाल की होती है। वजनदार होती है फिर भी बोझ नहीं लगती।

तुम पत्थर भी मरोगे तो भी भर लेंगे झोली अपनी , हम दोस्तों के तोहफे यूं ठुकराया नहीं करते।

जैसे ज़ख्म के बिना ज़िन्दगी नहीं , तुम्हारे बिना दोस्त हमारी बंदगी नहीं।

खूबिया मिलती है तो शादी होती है , मगर कमिया मिलती है तो दोस्ती होती है।

दो ऊँगली जोड़ने से दोस्ती हो जाती है , यही तो दोस्ती की ख़ूबसूरती कहलाती है।

मजबूत दोस्ती शायरी

कही धूप है तो कही छाय भी होगी, मेरी हर ख़ुशी यार तुम्हारें नाम होगी, कबही माग कर तो देख मुझसें ऐ दोस्त, होठो पे हसी हथेली पे मेरी जान हाजिर होगी।

मजबूत दोस्ती शायरी

यारी तो जीवन का एक खुशनुमा लम्हा है, जिसका रुतबा सब रिश्तों से अल बेला है, जिन्हें नसीब हो जाए वह गम मे भी खुश है, और जिन्हें न नसीब तो वो भरे आंगन मे अकेला है!!

गुजर जाता हैं वक्त कुछ यादे बनकर महज बातें रह जातीं है कहानी बनकर मगर सच्चे यार तो दिल में बसते है कभी होठों की मुस्कान बनकर तो कभी आँखों के आंसू बनकर

तेरी मेरी दोस्ती सूरो का साज है, तुम्हारी मेरी दोस्ती पर हमें नाज़ है, चाहे जीवन में कुछ भी हो, तू मेरा दोस्त नहीं मेरा ख़ास है, दोस्ती वैसे ही रहेगी जैसे आज है..

मेरे दोस्त ने मुझसे से पूछा, दोस्त का मतलब क्या होता है, मैंने मुस्कुराकर जवाब दिया, पागल एक दोस्त ही तो है, जिसका कोई मतलब नहीं होता और जहां मतलब वहां कोई दोस्त नहीं होता.

सबसे बेस्ट दोस्ती शायरी 2 Line

मांगी थी दुआ रब से यार तेरी दोस्ती के सिवाय कोई बन्दगी ना मिले अगले जन्म में तुमसा ही यार मिले या फिर दुबारा इंसान जन्म ही ना मिले.

सबसे बेस्ट दोस्ती शायरी 2 Line

ये लम्बे यू ही बीत जायेगे, हम दोस्त एक दिन बिछुड़ जायेगे, आप रूठ जाना होना मेरी गलतियों से, एक दिन ये दिन बहुत याद आयेगे।

जब कोई ना दे साथ तो हमे याद कर लेना अकेलापन लगे तो हमें यद् कर लेना जीवन की खुशियाँ बाटने हजार मित्र रखना पर गम बाटने हमें जरुर याद करना

जो हरेक पल में चले उसे ज़िन्दगी कहतें हैं जो हरेक पल में जलें उसे रोशनी कहते है, जो हरेक पल में खिले उसे मुहब्बत कहते है, और जो जीवन भर साथ न छोड़े उसे दोस्त कहते है

कोई यार कभी पूराना नही होता चंद दिन बात न हो तो बेगाना ना होता दोस्ती में दूरिया तो आती ही है मगर इसका मतलब दोस्त को भुलाना नहीं होता

वायदा करते है दोस्ती का निभायेगे फ़िक्र यही रहेगी तुम्हे ना सताएगें याद आए कभी तो दिल से पुकारना जहाँ छोड़ भी रहे होंगे तो छुट्टी लेकर आएगे.

तुम्हारी यारी की एक निगाह चाहिए जिगर है बेघर उन्हें एक अपना चाहिए सिर्फ यू ही संग चलते रहो मेरे दोस्त ये दोस्ती हमे उम्रभर के लिए चाहिए

तेरी दोस्ती शायरी

मुस्कान का कोई मोल नही होता कुछ रिश्तों का मोल नही होता दुनिया में लोग हर जगह मिल जाते है मगर कोई मेरे दोस्त सा अनमोल ना होता

तेरी दोस्ती शायरी

गम बहुत था दिल में पर जाहिर किया नही आँखों में आंसू थे मगर किसी को दिखाया नही इतना ही फर्क है मुहब्बत और यारी में प्यार ने कभी हंसाया नहीं और दोस्त ने कभी रूलाया नही

चिराग रोशन थे जो यारो के अब ढलने लगे है वादे मेरी खुद्दारी के अब खलने लगे हैं चंद लकीरों तरक्की की मेरे माथे पे क्या पड़ी जो कल तक साथ थे मेरे, अब जलने लगे है.

दोस्ती में न जाने कितने वादे निभाए हैं और दोस्तों ने आज ये दिन दिखाए है दोस्त का दिल ना दुखे हमेशा ये चाहा खुद ने अकेले में बहुत आंसू बहाएँ हैं

दोस्त रूठ गए तो कोई ख़ुशी न होगी आपके बिना चिरागो में रोशनी न होगी क्या कहू कैसी गुजरेगी दिल पर ऐ यार प्राण तो रहेगे लेकिन ज़िंदगी न रहेगी। “

दोस्त कितना भी गंदा हो उसे कभी मत छोड़ना यार क्योंकि पानी कितना भी गंदा हो आग बुझाने तो काम आता है

दिलों मे इतजार की लकीर छोड़ जाएगे॥ आँखो मे यादो की नमी छोर जायेगे, ढूढ़ते फिरोगे हमे एक दिन …….. जिन्दगी मे एक दोस्त की कमी छोड़ जायेगे.”

हे भाग्य विधाता एक एहसान करदे मेरे यार की तकदीर में खुशियाँ लिख दे कभी गम का छाया न हो उसपे भले ही उसकी खातिर मेरी जान लिख दे

सायरी दोस्त के लिए

महक दोस्ती की इश्क से कम नहीं होती इश्क से दुनिया खत्म नहीं होती अगर साथ हो जिन्दगी में दोस्तों का तो जिन्दगी किसी जन्नत से कम नहीं होती

तेरे लौट आने का अब गम सताता नही मान लिया हमने जो चला जाता है वो वापस आता नही आते है तो बीएस वापस लोग लौटकर गुजरा हुआ वक्त लौटकर कभी आता नहीं

मुझे दर्द होगा तो सबसे पहले तू दौड़ के आएगा जताएगा नहीं औरों की तरह चुपचाप मरहम लगाएगा माना कि जिन्दगी में रिश्ते है और भी पर उन सब पे भारी है ये तेरी मेरी दोस्ती

दोस्त की बातें मरहम न बन जाए अब तक मिला कोई ऐसा जख्म नहीं दोस्ती का दिन भले ही खत्म हो जाए दोस्ती होती कभी खत्म नहीं

नई नई दोस्ती लुभाए बहुत मजा तो पुराने में हैं लोग कहते हैं दूर रहो दोस्तों से अपने वो क्या जाने जीना किसे कहते है

इस दोस्ती को दोस्ती ही रहने दो न ऐसा क्या गुनाह किया है मैंने जो प्यार करना सिखा रहे हो

सच्ची दोस्ती शायरी इन हिंदी

अच्छा और सच्चा दोस्त एक फूल है, जिसे हम तोड़ भी नही सकते, और अकेला छोड़ भी नही सकते, अगर तोड़ लिया तो मुरझा जायेगा, और छोड़ दिया तो कोई और ले जायेगा।

सच्ची दोस्ती शायरी इन हिंदी

कि हम ने जमाने को नजर अंदाज कर गये, अगर तुम्हे आज मेरी याद आए या ना आए पर हम तो आज तक तुम्हे भूलना ही भूल गये।

इन्हे भी पढ़ें  :

Short Best Friend Captions For Instagram 

100+ Best Friendship Attitude Status in English  | Friendship Attitude Caption

100+ Friendship Day Quotes in English 

Dost ke Liye Shayari -2023 | Dosti Love Shayari in Hindi

100+ Sachi Dosti Shayari in English | Friendship shayari- 2023

दूर ना जाना अपनी मंज़िलो से!! टूट ना जाना रास्तों की परेशानियों से!! ज़रूरत है ज़िन्दगी में अपनों की, हम तो तेरे अपने हैं रूठ ना जाना इस दोस्त से!!

आपकी दोस्ती ने मुझे जीना सिखा दिया, रोते हुए इस दिल को हँसना सिखा दिया, कर्ज़दार हो चुके हैं हम अब उस खुदा का, जिसने आप जैसे यार को हमसे मिला दिया।

तकदीर लिखने वाले एक एहसान कर दो, मेरे दोस्त की तकदीर मैं एक और मुस्कान लिख दो, न मिले कभी दुख दर्द उसे, आप चाहो तो उसकी किस्मत मैं मेरी जान लिख दो।

कमल के फूल तो कीचड़ में खिला करते हैं!! सही सलामत रहे मेरा दोस्त हम यही दुआ करते हैं!! हम दोनों बिछड़े अरसो हो गए… पर हम दोनों की दोस्ती की मिसाल आज भी सबको देते हैं!!

किसी को नहीं रुलाते दिल तोड़कर!! किसी को नहीं भूलते दिल में बसाकर!! अगर दोस्त की बात हो तो याद रखना, निभाना भी ज़रूर जानते हैं दोस्त बनाकर!!

सच्ची दोस्ती शायरी दो लाइन

हमारी दोस्ती को किसी की नज़र ना लग जाए!! रहें हमेशा साथ कभी दूरी ना होने पाए!! बस यूं ही रहे तेरा मेरा साथ हमेशा, इस दोस्ती को पूरी उम्र लग जाए!!

जिगरी यार का एहसास गजब का होता है, वह हर वक़्त दिल के पास जो होता है, जो हर मुश्किल में साथ वही सच्चा दोस्त कहलाता है, वरना आजकल अपना साया भी कहां साथ देता है।

हर किसी को सुख की तलाश रहती है… पैसे हो, बीवी हो, बंगले हो ऐसे चाह होती है!! पर हम ऐसी चाह से कोसों दूर है, बस मित्र मिल जाएं यहीं रब से दुआ रहती है!!

दुआ मांगी रब से तो खुशियां दे दी!! अंधेरा था दिल में तो रोशनी दे दी!! पर उसने साथ में मेरे लिए एक तोहफा छोड़ा था… इसलिए उसने दोस्ती के लिए दोस्त दे दी!!

ये तो आज़ाद परिंदे हैं जो हर डाल पर नहीं बैठते हैं!! इस रिश्ते को कभी टूटने मत देना क्यों कि.. टूट जाने पर दोस्ती के कोई मतलब नहीं रह जाते हैं!!